विजय राज फिल्मों में चार चाँद लगाने वाले एक्टर,आज वेब सीरीज में भी बना रहे है अपनी पकड़

Rashika Sharma
3 Min Read
Vijay Raaz during his new series 'Murder In Mahim' on Jio Cinema

विजय राज (Vijay Raaz) का नाम सुनते ही हमारी आँखों के सामने एक हंसता हुआ चेहरा आ जाता है। उनका अभिनय हर उम्र के लोगों को पसंद आता है। विजय राज का जन्म 5 जून 1963 को दिल्ली में हुआ था। उन्होंने अपनी पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी से पूरी की और अभिनय की दुनिया में कदम रखने से पहले थिएटर में काम किया।

बॉलीवुड में मिली पहचान

विजय राज ने बॉलीवुड में कई यादगार भूमिकाएं निभाई हैं। उनकी सबसे पहली और प्रसिद्ध भूमिका फिल्म ‘जंगल’ (2000) में थी। लेकिन उन्हें असली पहचान फिल्म ‘रन’ (2004) में मिली, जहाँ उनके ‘कौवा बिरयानी’ के किरदार ने सभी को हंसने पर मजबूर कर दिया। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में अपनी कॉमेडी का जलवा दिखाया।

- Advertisement -

विजय राज का किरदार

विजय राज की अदाकारी की खासियत यह है कि वह अपने किरदारों को बहुत ही सहजता से निभाते हैं। चाहे वह ‘धमाल’ हो, ‘दिल्ली बेली’, या ‘गली बॉय’, हर फिल्म में उनका अभिनय दर्शकों के दिलों में बस जाता है। उनकी कॉमेडी टाइमिंग और डायलॉग डिलीवरी बहुत ही खास होती है।

विजय राज ने सिर्फ कॉमेडी ही नहीं, बल्कि गंभीर भूमिकाओं में भी अपनी काबिलियत दिखाई है। फिल्म ‘मॉनसून वेडिंग’ में उनके अभिनय को खूब सराहा गया। इसके अलावा, ‘दीवार’ और ‘मकबूल’ जैसी फिल्मों में भी उन्होंने बेहतरीन काम किया है।

- Advertisement -
- Advertisement -

विजय राज की सफलता

विजय राज की सफलता का राज उनकी मेहनत और अभिनय के प्रति उनकी निष्ठा है। वह हमेशा अपने किरदारों में गहराई से उतरते हैं और उन्हें जीवंत बना देते हैं। इसके साथ ही, वह एक अच्छे निर्देशक भी हैं। उन्होंने फिल्म ‘क्या दिल्ली क्या लाहौर’ का निर्देशन किया, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया।

विजय राज का जीवन सादगी भरा है। वह अपनी निजी जिंदगी को मीडिया से दूर रखते हैं और अपने काम पर फोकस करते हैं। उनका मानना है कि एक अच्छा कलाकार वही होता है जो अपने काम से पहचाना जाए, न कि अपने निजी जीवन से।

विजय राज जैसे कलाकार बॉलीवुड में बहुत कम हैं। उनकी अदाकारी की चमक हमेशा बरकरार रहेगी और वह हमेशा हमारे दिलों में बसेंगे। उनके चाहने वाले हमेशा उनके नए-नए किरदारों का इंतजार करते हैं और उन्हें हर बार स्क्रीन पर देखना एक नई खुशी देता है। विजय राज ने साबित कर दिया है कि टैलेंट और मेहनत से कुछ भी हासिल किया जा सकता है।

विजय राज को हमारी तरफ से ढेर सारी शुभकामनाएं और हम आशा करते हैं कि वह ऐसे ही हमें हंसाते और रुलाते रहेंगे।

विजय राज की नई वेब सीरीज ‘मर्डर इन माहिम‘ भी जिओ सिनेमा पर रिलीज़ हो चुकी है।

Share This Article
Follow:
Rashika Sharma, Entertainment News Editor at GrowJustIndia.com, You may reach rashika@growjustindia.com or feedback@growjustindia.com
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *